छत्तीसगढ़

Mamta Chandrakar: ममता चंद्राकर को इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय के कुलपति पद से…

Mamta Chandrakar: इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति मोक्षदा ममता चंद्राकर को आखिरकार उनके पद से हटा दिया गया। राज्यपाल के सचिव की ओर से आदेश जारी किया गया.

खैरागढ़, Mamta Chandrakar: इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय की कुलपति मोक्षदा ममता चंद्राकर (Mamta Chandrakar) को आखिरकार उनके पद से हटा दिया गया। राज्यपाल के सचिव की ओर से आदेश जारी किया गया. अगले आदेश तक दुर्ग संभागायुक्त को विश्वविद्यालय के कुलपति की जिम्मेदारी दी गई है। आपको बता दें कि एशिया के एकमात्र संगीत एवं कला विश्वविद्यालय के नाम से मशहूर इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ की कुलपति मोक्षदा ममता चंद्राकर अपनी नियुक्ति के बाद से ही विवादों में हैं. सबसे पहले उनकी नियुक्ति को लेकर कई सवाल उठाए गए.

इसके बाद उन पर यूनिवर्सिटी का ऑफ-कैंपस रायपुर में बनाने का भी आरोप लगा, जिसका स्थानीय स्तर पर जमकर विरोध हुआ. स्थानीय निवासियों ने मशाल रैली निकाली. काली पट्टी बांधकर विरोध जताया। खैरागढ़ को भी बंद रखा गया.

ममता चंद्राकर को तत्काल प्रभाव से कुलपति पद से हटाया गया (Mamta Chandrakar)

वर्तमान में छुईखदान के राष्ट्रपति सम्मानित शिक्षक बीआर यादव ने भी कुलपति के खिलाफ सत्याग्रह शुरू कर दिया था। ऐसे में राज्यपाल के सचिव ने आदेश जारी कर ममता चंद्राकर को तत्काल प्रभाव से कुलपति पद से हटा दिया है और अगले आदेश तक दुर्ग संभागायुक्त को विश्वविद्यालय के कुलपति की जिम्मेदारी सौंपी है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राज्यपाल कार्यालय ने सत्याग्रही सेवानिवृत्त शिक्षक बीआर यादव से मुलाकात की और उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी, जिसके बाद यह त्वरित कार्रवाई की गयी है.

Related Articles

Back to top button